क्या इस बार दीपावली टूटी फूटी गड्ढो वाली सड़को पर मनाएगा, ब्यावर???

क्या इस बार दीपावली टूटी फूटी गड्ढो वाली सड़को पर मनाएगा, ब्यावर???

*BDN*
*क्या इस बार दीपावली टूटी फूटी गड्ढो वाली सड़को पर मनाएगा, ब्यावर???*
*क्या इस बार भी चलेगा बधाइयों का दौर???*
जिस प्रकार पिछले वर्ष लगभग इन्ही दिनों में छपास ओर चापलूस लोगो द्वारा शहर की सरकार को 1000 दिन पूरे होने पर बधाइयां दी जा रही थी ।
*क्या इस बार ऐसा कोई आयोजन नही हो रहा हैं???*
पिछली बार सोशल मीडिया पर बधाइयां देने वालो ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, लेकिन इस बार मामला पूरी तरह शांत नजर आ रहा है क्योंकि पूरा मामला उल्टा हो चुका है , ऐसा इसलिए कि शहर की सरकार की सभापति खुद रिश्वत लेने के मामले में रंगे हाथों गिरफ्तार हो चुकी है ओर वो अपने पति और एक सहयोगी के साथ 20 दिन से जेल में बंद है । लेकिन भाजपा अपने चाल ओर चरित्र के विपरीत सभापति को अभी तक अपने पद से बर्खास्त तक नही कर पाई । जो जनता को बहुत कुछ सोचने पर मजबूर कर रहा है ।
*त्योहार पर इस शहर का क्या होगा* :- लगभग 2 माह बाद हिंदुओ का सबसे बड़ा त्योहार दीपावली आने वाला है , क्या पिछली वर्ष की तरह इस वर्ष भी दीपावली टूटी फूटी सड़को पर मनाएंगे व्यावर वासी???
क्योकि की पूरे शहर की लगभग हर गली खुदी पड़ी है ।
क्या शहर की सरकार, विधायक, सांसद ब्यावर वासियो को सड़कों की मरम्मत ओर नई सड़को की सौगात दे पाएंगे ।
लगभग 3 वर्षो से ब्यावर शहर टूटी फुट सड़को को लम्बे समय से भुगत रहा है, लेकिन इस बार हालात जुदा है और ज्यादा खराब है, पानी और सीवरेज की लाइनों के चलते पूरे शहर की हर गली खुदी हुई पड़ी है और टूटी सड़को पर वाहनों के चलने से उड़ती धूल से दमे की बीमारियो ओर अन्य परेशानियों का दंश झेलते नागरिको को क्या दीपावली तक राहत मिल पाएगी । देखने वाली बात यह होगी कि यह वर्ष चुनावी वर्ष है ? यदि सड़को का सुधार नही होता है तो इसका चुनाव में विपरीत असर देखने को मिलेगा । विपक्ष को चुनाव में इसका लाभ मिल सकता है ।
*क्या इतना समय है कि टेन्डर निकाल कर सड़को की मरम्मत का कार्य कराया जा सके ???*
क्योकि मामला एक दो गली का नही पूरे शहर की हर गली का है ।
*सोचने वाली बात???*
जब सांसद शहर में आते है और जिस सड़क से निकलते है, उस सड़क की रिपेरिंग तक नही होती है तो पूरे शहर की सड़कों के बारे में अंदाजा लगाना मुश्किल है, की क्या ओर कैसे होगा ।
*हेमेन्द्र सोनी @ BDN जिला ब्यावर*

About Author

Hemendra Soni

M.D. & Chief Editor of BeawarDailyNews.com

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

one × one =

*