श्री सीमेन्ट द्वारा चयनित परिवार की लड़की के विवाह पर सहयोग

श्री सीमेन्ट द्वारा चयनित परिवार की लड़की के विवाह पर सहयोग

श्री सीमेन्ट द्वारा चयनित परिवार की लड़की के विवाह पर सहयोग

ब्यावर 03 जुलाई। सीमेन्ट लि. ब्यावर द्वारा श्री बालिका समृद्धि योजना के तहत् ग्राम पंचायत झॉक के गांव रावला का बाडि़या में चयनित परिवार की लक्ष्मी पुत्री स्व. श्री नेमीचन्द के विवाह पर उपहार सामग्री समाज सेवा टीम द्वारा द्वारा भेंट की गई।

सहायक महाप्रबंधक रजत सुराणा ने जानकारी देते हुऐ बताया कि ग्रामवासियों में लड़की के बालिग होने पर ही विवाह करने की जागरूकता आये, इस उद्देश्य हेतु कम्पनी चयनित परिवारों के सहायतार्थ बालिका समृद्धि योजना चला कर उन्हें लाभान्वित कर रही हैं जिससे लड़की का विवाह बालिग होने पर ही करने के की जागरूकता के साथ-साथ उनको आर्थिक रूप से लाभ भी होगा। उन्होने उपस्थित जनसमूह को कम्पनी की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने हेतु प्रोत्साहित किया।

समाज सेवा अधिकारी अमित टाक ने चयनित परिवारो हेतु चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुऐ कहा कि ग्रामीणजनों में बाल विवाह पर रोक लगे तथा उनमें जागरूकता आये कि वे अपनी बेटी का विवाह 18 वर्ष पूर्ण करने के बाद ही करे ताकि उनकी बेटी उचित शिक्षा प्राप्त कर सके व मानसिक रूप से परिपक्व हो सके, अपनी सभी जिम्मेदारियों का पूर्ण रूप से निर्वहन कर सक,े इसी उद्देश्य से चयनित परिवारों में जन्मी बालिका के बालिग होने पर विवाह हेतु आवश्यक विवाह सामग्री भेंट कर लाभान्वित किया जा रहा है । उन्होंने विवाह हेतु आवश्यक सहायता सामग्री उपहार स्वरूप भेंट की व विवाह की शुभकामनाऐं दी। उपस्थित ग्रामीणजनों व मेहमानों ने इस सहयोग की सराहना की तथा कम्पनी अधिकारियों को धन्यवाद दिया व आभार जताया।

कार्यक्रम में पूर्व सरपंच सुभान काठात, वार्ड मेम्बर अमीन काठात, सामुदायिक सदस्य, मेहमान, महिलाऐ, ग्रामीणजन तथा समाज सेवा टीम के मनोज बियाणी आदि उपस्थित थे।

Categories: Beawar, Breaking News

About Author

Hemendra Soni

M.D. & Chief Editor of BeawarDailyNews.com

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

3 × three =

*