सुपर ऐप’ लाने की तैयारी में रिलायंस Jio, मिलेंगी 100 से ज्यादा सुविधाएं

सुपर ऐप’ लाने की तैयारी में रिलायंस Jio, मिलेंगी 100 से ज्यादा सुविधाएं

सुपर ऐप’ लाने की तैयारी में रिलायंस Jio, मिलेंगी 100 से ज्यादा सुविधाएं
इस ऐप में यूजर्स को एक ही जगह पर ई-कॉमर्स, ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट्स की सुविधाएं मिलेंगी.

रिलायंस जियो एक ऐसा प्लेटफॉर्म लाने की तैयारी में है, जिसमें एक साथ आपको 100 से ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी. कंपनी एक ‘सुपर ऐप’ पर काम कर रही है. इसमें यूजर्स को एक ही जगह पर ई-कॉमर्स, ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट्स की सुविधाएं मिलेंगी. इस ऐप के आने से अमेजन और वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट पर प्रभाव पड़ सकता है.

इंडस्ट्री इंटेलीजेंस ग्रुप (IIG) के हेड प्रभु राम ने बताया, ‘जियो डिवाइसेज की हर जगह मौजूदगी से रिलायंस पावरफुल पोजिशन में है. यह अपने यूजर्स के एक व्यापक इकोसिस्टम को एक मल्टी-लेयर्ड फैब्रिक से कनेक्ट कर सकता है और एक वन स्टॉप सुपर ऐप के जरिए कई सर्विसेज ऑफर करने के साथ ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन कनेक्ट हो सकता है.’ उन्होंने कहा कि भारत एक मोबाइल-फर्स्ट नेशन है और तमाम सहूलियतें उपलब्ध कराने वाला एक सेल्फ-कन्टेन्ड ग्राहकों को खूब पसंद आएगा.
राम ने आगे कहा कि जहां पेटीएम, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और अन्य कंपनियां खुद को भारत का वीचैट (WeChat) बनाने में नाकामयाब रहीं. वहीं रिलायंस जियो कॉन्वर्सेशनल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) लेयर, एक वर्नाकुलर वॉइस टेक लेयर, एक लॉजिस्टिक्स लेयर और AI आधारित एजुकेशन लेयर

लॉयट इंडिया और रीटेल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की संयुक्त रिपोर्ट के मुताबिक भारत में ई-कॉमर्स मार्केट लगातार बढ़ रहा है और ऐसा माना जा रहा है कि 2021 तक यह 84 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा. इससे पहले 2017 में यह 24 अरब डॉलर के स्तर पर था.

About Author

Hemendra Soni

M.D. & Chief Editor of BeawarDailyNews.com

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

nineteen + one =

*