अस्पताल से प्लेसमेंट एजेंसियां होगी बेदखल

अस्पताल से प्लेसमेंट एजेंसियां होगी बेदखल

मंगलवार को मीटिंग में एएओ पांडे ने पूर्व पीएमओ डॉ. भरत सिंह गहलोत के कार्यकाल के दौरान संविदा कर्मियों की भर्ती में घोटाले के बिंदु काे हटाने का प्रस्ताव रखा गया। जिस पर विधायक शंकर सिंह रावत ने विरोध जताते हुए मांग उठाई की इस मामले में अभी तक की जांच में दोषी कौन पाया गयाω। जानकारी चाही साथ ही मांग उठाई की दोषी के खिलाफ क्या कार्रवाई की गईω इस पर जेडी गजेंद्र सिंह सिसोदिया ने निर्देश दिए कि जो भी जांच चल रही है उसकी वस्तुस्थिति से एमआरएस के सदस्यों को अवगत करवाया जाए।

आउटडोरऔर इंडोर स्लिप होगी महंगी : अस्पतालमें दवा और जांच फ्री होने से एमआरएस में आने वाले फंड में कमी होने पर एमआरएस मीटिंग में आउटडोर और इंडाेर स्लिप में 5 रुपए की वृद्धि का प्रस्ताव रखा गया। साथ ही सीटी स्केन हैड और अबडोमन की दरों में भी 100 रुपए की वृद्धि का प्रस्ताव रखा गया। दरों में वृद्धि करने के पीछे एमआरएस द्वारा तर्क दिया गया कि एमआरएस की इंकम काफी कमी है। जिस पर दरों में वृद्धि करने जिस पर सहमति बन गई।

भास्कर न्यूज|ब्यावर

राजकीयअमृतकौर अस्पताल में प्लेसमेंट एजेंसियों के मार्फत लगे कर्मचारियों को अब मेडिकल रिलीफ सोसायटी में समायोजित कर लिया जाएगा। अस्पताल में अभी तक कर्मचारियों को लगा कर कमीशन उठा रही प्लेसमेंट एजेंसियों को सितंबर तक बेदखल कर कर्मचारियों को शोषण से मुक्ति मिल सकेगी। इसके साथ ही लंबे अर्से से नर्सिंग कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे अमृतकौर अस्पताल में सविंदा पर 10 नर्सिंग कर्मियों की भर्ती के लिए भी रास्ता साफ हो गया है। राजकीय अमृतकौर अस्पताल में मेडिकल रिलीफ सोसायटी की 49वीं बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। ज्वाइंट डाइरेक्टर गजेंद्र सिंह सिसोदिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में विधायक शंकर सिंह, एमआरएस के सदस्य सचिव पीएमओ डॉ. प्रमोद पोरवाल, डिप्टी कंट्रोलर डॉ. केके चौहान, डॉ. दिलीप चौधरी, डॉ. मुकुल राजवंशी, मेडिकल रिलीफ सोसायटी के सदस्य एडवोकेट विष्णु शर्मा, रामावतार लाटा, अकांउटेंट मुकेश पांडे, मैट्रन आरपी वर्मा, जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता सुरेंद्र तंवर मौजूद थे। अस्पताल में 1 साल बाद एमआरएस की 49वीं बैठक मंगलवार को लैक्चरर हॉल में आयोजित हुई। देर शाम प्रारंभ हुई बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा हुई। अस्पताल परिसर में टेंपो स्टेंड और निजी एंबुलेंस की भरमार होने के कारण मरीजों और घायलों को अस्पताल पहुंचने में होने वाली समस्या को देखते हुए ऑटो रिक्शा तथा एंबुलेंस को अस्पताल परिसर से दूर स्थान देने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हुआ। प्रस्ताव के तहत पुलिस और नगर परिषद प्रशासन की मदद से इन ऑटाे और एंबुलेंस को बाहर जगह दी जाएगी। पार्किंग व्यवस्था बिगाड़ने वाले वाहन पर 100 रुपए का जुर्माना किया जाएगा, जिसकी राशि एमआरएस की अकांउट में जाएगी। इसके बाद 500 रुपए जुर्माने का प्रस्ताव रखा गया। पानी की समस्या को देखते हुए पुरानी साधारण सभा 43वी का प्रस्ताव रखा गया। जलदाय विभाग द्वारा उच्च जलाशय टंकी का निर्माण करना प्रस्तावित था। मौका मुआयना कर एस्टीमेट बनाकर पेश किया गया। विधायक रावत ने विधायक कोटे से टंकी के निर्माण पर सहमति जताई। विधायक और ज्वांइट डाइरेक्टर सिसोदिया ने 1 लाख रुपए तक की नई फोटो स्टेट मशीन एमआरएस के मद से लेने पर सहमति दी।

ब्यौरेसे संतुष्ट नहीं…

एमआरएसमीटिंग में अकांउटेंट द्वारा वर्ष 2014-15 के आय व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया। जेडी गजेंद्र सिंह सिसोदिया ने एएई पांडे द्वारा पेश गए गए ब्यौरे पर असंतोष जताया। उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी खर्चे हुए हैं उनके बिल लगभग में है जो संतोषप्रद नहीं है। उन्होंने आय व्यय के ब्यौरे को नियमानुसार बनाकर भेजने के निर्देश दिए। एमआरएसको हर माह 45 हजार का घाटा : मीटिंगके दौरान अकांउटेंट पांडे ने बताया कि एमआरएस के पास फंड की कमी है। जेडी सिसोदिया ने बताया कि लगभग 150 प्रतिदिन आउटडोर और लगभग 50 इंडोर स्लिप। सिसोदिया ने उनसे पूछा की क्या उनके बिल बनाकर निदेशालय भेजे गए। उन्होंने मना कर दिया कि सरकार की ओर से निशुल्क है। सिसोदिया ने बताया कि वो हर माह के बीपीएल मरीजों के मद में होने वाले खर्चे के बिल बनाकर भेजे तो वो राशि उन्हें वापस मिल सकती है। मीटिंग में अनुमान लगाया गया कि इससे हर महीने एमआरएस को करीबन 45 हजार का घाटा हो रहा है। बंदहो कर्मचारियों का शोषण : अस्पतालमें कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए एमआरएस द्वारा प्लेसमेंट एजेंसी की माध्यम से नए कर्मचारी रखने का प्रस्ताव रखा गया। जिस पर जेडी सिसोदिया और विधायक रावत ने विरोध जताया।

Categories: Beawar, Latest Update

About Author

Hemendra Soni

M.D. & Chief Editor of BeawarDailyNews.com

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

seventeen − 1 =

*