बेटी की शादी पर 500 करोड़ खर्च करने वाले जनार्दन रेड्डी के ठिकानों पर आयकर छापा

बेटी की शादी पर 500 करोड़ खर्च करने वाले जनार्दन रेड्डी के ठिकानों पर आयकर छापा

बेटी की शादी पर 500 करोड़ खर्च करने वाले जनार्दन रेड्डी के ठिकानों पर आयकर छापाआयकर विभाग ने सोमवार को पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जी. जनार्दन रेड्डी के स्वामित्व वाली दो कंपनियों के दफ्तरों और निवास पर छापा मारा। विभाग ने यह कार्रवाई रेड्डी की बेटी शाही शादी के बाद की है।

बेंगलूरु।

आयकर विभाग ने सोमवार को पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जी. जनार्दन रेड्डी के स्वामित्व वाली दो कंपनियों के दफ्तरों और निवास पर छापा मारा। विभाग ने यह कार्रवाई रेड्डी की बेटी शाही शादी के बाद की है। पिछले सप्ताह हुई शादी में करीब 500 करोड़ रुपए खर्च किए जाने की खबरें आई थी।

मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने सुबह रेड्डी के कंपनियों के दफ्तर पर छापा मारा और कई फाइलों की जांच की। अधिकारियों ने कंपनी के दो साल के खातों की जांच की। अधिकारियों के एक दल ने रेड्डी के निवास पर भी छापा मारा।

छापे के दौरान मिले दस्तावेज,नकदी और आभूषण के आधार पर विभाग जांच की कार्रवाई कर रहा है। छापे की जानकारी मिलने पर रेड्डी हैदराबाद से बल्लारी पहुंचे लेकिन विभाग की कार्रवाई में कोई बाधा नहीं डाला।

अधिकारियों ने रेड्डी से कुछ सवाल भी पूछे जिसका उन्होंंने जवाब भी दिया। एक सूचना अधिकार कार्यकर्ता ने रेड्डी की बेटी की शाही शादी को लेकर आयकर विभाग से शिकायत की थी और मामले की जांच कराने की भी मांग की थी।

वेंडरों के यहां भी कार्रवाई

विभाग के अधिकारियों के मुताबिक रेड्डी की बेटी की शादी के लिए इंतजाम करने वाली इवेंट मैनेजमेंंट कंपनियों और वेंडरों के ठिकानों पर भी छापा मारा और उनके खातों की जांच की।

About Author

Hemendra Soni

M.D. & Chief Editor of BeawarDailyNews.com

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

15 + 1 =

*