जयपुर के दो बड़े ज्वैलर्स के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई

जयपुर के दो बड़े ज्वैलर्स के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई

मोतीसंस समेत तीन फर्मों के 26 ठिकानों पर आयकर छापे

आयकर विभाग ने जयपुर के दो ज्वैलर तथा एक शेयर ब्रोकर समूह के 26 ठिकानों पर बुधवार सुबह छापे की कार्रवाई शुरू की है। देर शाम तक छापे की कार्रवाई जारी थी। कार्रवाई के दौरान इन तीनों फर्मों से नगदी, जेवर तथा अन्य कई दस्तावेज मिले हैं। इसकी पड़ताल कर अघोषित आय की गणना की जा रही है। हालांकि अघोषित आय का खुलासा गुरुवार को ही हो पाएगा।
प्रधान निदेशक आयकर अन्वेषण एस.के चौधरी के निर्देश पर अपर आयकर निदेशक अन्वेषण रघुवीर सिंह डागुर के नेतृत्व में विभाग के 150 अधिकारी व कर्मचारी तथा 70 पुलिसकर्मी इस कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं।
आयकर अधिकारियों के मुताबिक ज्वैलरी फर्म मोतीसंस के 10 व सिविन ग्रुप के 6 तथा शेयर ब्रोकर समूह मोवेरिविक के 10 ठिकानों पर आयकर सर्वे की कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई को जयपुर के टोंक रोड, जौहरी बाजार, जय जवान कॉलोनी, लाल बहादुर नगर, सी स्कीम, जेएलएन मार्ग, अंबाबाड़ी, विद्याधरनगर तथा महावीर नगर में अंजाम दिया जा रहा है।
इस कार्रवाई के दौरान मिले दस्तावेजों को देखते हुए करोड़ों रुपए की अघोषित आय का खुलासा होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि मोतीसंस पूर्व में भी आईपीएल के सट्टे के मामले में भी पहले खासी चर्चा में रह चुकी है।

About Author

Hemendra Soni

M.D. & Chief Editor of BeawarDailyNews.com

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

9 − 4 =

*