प्रधानमंत्री का चमत्कारी और ऐतिहासिक कदम अब मचेगी बेईमानो और आतंकवादियो में हलचल

प्रधानमंत्री का चमत्कारी और ऐतिहासिक कदम अब मचेगी बेईमानो और आतंकवादियो में हलचल

BDN
प्रधानमंत्री का चमत्कारी और ऐतिहासिक कदम अब मचेगी बेईमानो और आतंकवादियो में हलचल
कौन कौन होंगे ज्यादा प्रभावित :- काले धन और हवाला कारोबार के कारोबारी होंगे सबसे ज्यादा परेशान उनकी नींद हुई गायब, आतंकवाद की जड़े होगी कमजोर क्योकि आतंकवाद को फेलाने में काला धन, नकली नॉट और हवाला का पेसा सबसे ज्यादा जिम्मेदार हे । अब उन्हें आतंकवाद फेलाने के लिए आतंकियों को पैसा पहुचाने में और नकली नॉट चला कर पैसा प्राप्त करने में भारी समस्या होगी और इसके परिणाम स्वरूप बिना पैसे के कोई आतंकी अपना काम नही चला सकता ।।
मोदी जी के इस निर्णय से ATM से भी एक लिमिट में धनराशि निकालने की सीमा के कारण आतंक फेलाने वालो की तो कमर ही टूट गई ।
इस तरीके से मोदी जी ने अपने एक ही सुपर सिक्स से आतंकवाद और काला धन दोनों को कंट्रोल में करने का प्रयास किया हे । इस निर्णय से एक बार फिर मोदी के 56 की सीने वाली कहावत चरितार्थ हो उठी हे और आलोचकों को करारा जवाब दे दिया हे
निर्णय का प्रभाव :- मोदी का यह निर्णय एक बार तो देश में आर्थिक क्षेत्र में उथल पुथल मचा देगा और आम और ईमानदार आदमी कुछ समय के लिए प्रभावित और परेशान हो सकता हे । नकली मुद्रा पे लगेगा अंकुश और देश द्रोहियो पे लगेगी लगाम ।
नागरिको का मिलेगा सहयोग :- देश की एकता और अखंडता के लिए देश में फ़ैल रहे आतंकवाद को ख़त्म करने के लिए यह मोदी जी का सायलेंट किलर का हथियार बड़ा कारगर साबित होगा और इसके दूरगामी प्रभाव सामने आएंगे । देश की जनता इसके देश को अक्षुण बनाये रखने के लिए जब सैनिक देश की अखंडता के लिए सीमा पर कुर्बानी दे रहा तो देश का आम नागरिक भी यह छोटी सी कुर्बानी देने के लिए तैयार हे ।
मोदी के इस निर्णय से देश का काला धन अपने आप बाहर आयेगा ।
इनका क्या होगा :- पिछले 15 सालो में बेइमान पूंजीपति, भ्रष्ट नेताओ और भृष्ट सरकारी अधिकारी जिन्होंने आम जनता के खून पसीने की गाढ़ी कमाई को लूट लूट कर अपनी तिजोरिया भरी थी आज उनके चेहरे मुरझा रहे हे । नेताओ ने बड़े बड़े घोटाले करके काली कमाई इकठी की हे, सरकारी अफसरों ने ईमानदारी से काम ना करते हुए भ्रष्ट तरीके से काम के बदले पैसा इकट्ठा किया और पूंजी पतियो ने सरकारी टेक्स ईमानदारी से जमा नहीं कराकर जो पैसा जोड़ा हे उसका अब खात्मा हो जाएगा ।
ATM और बैंक के लेन देन की लिमिट का क्या होगा असर :- मोदी जी ने जो बैंक और ATM से लेन देन को जो लिमिट तय की हे उससे तो मुझे नहीं लगता की बेइमानो का काला धन को सफेद करने का मोका मिलेगा । अब यह सारा पैसा देश के विकास में काम आएगा ।
यह निर्णय देश के विकास में बनेगा सहायक :- देश में रोजगार और दूसरे अन्य संसाधन जिस पे देश की जनता का अधिकार हे उसके लिए सरकार के पास धन की उपलब्ध्ता निश्चित रूप से बढेगी जिससे देश में निचले स्तर तक विकास को पहुचाने में मदद मिलेगी
BDN की देश के नागरिको से अपील :- धैर्य और ईमानदारी का परिचय देते हुए देश हित के इस कदम का स्वागत स्वागत करें और सहयोग करें।।
आम नागरिक के विचार :-मोदी जी आपके इस प्रयास की हम ह्रदय से सराहना करते हे और सभी ईमानदार लोगो का आपको सहयोग अवश्य मिलेगा।
राष्ट्र हित और राष्ट्रनिर्माण के इस पुनीत कार्य में मैं आपके साथ हूँ मोदी जी ।
यह भी स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा :- आज से लागु हुआ है स्वच्छ भारत मिशन । हम असुविधा सहन कर लेंगे लेकिन भ्र्ष्टाचार सहन नहीं करेंगे।।
मैं तो आपके इस महान कार्य में पूरी तरह साथ हूँ क्योंकि मेरा हर पैसा ईमानदारी से कमाया हुवा है।
हेमेन्द्र सोनी @ BDN ब्यावर

About Author

Hemendra Soni

M.D. & Chief Editor of BeawarDailyNews.com

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

7 − six =

*