आखिर फुट ही गया मन का गुबार

आखिर फुट ही गया मन का गुबार

*BDN*
*आखिर फुट ही गया मन का गुबार*
*ब्यावर शहर की समस्याओं को लेकर मंडल अध्यक्ष कटारिया के मन का गुबार आखिर फुट ही गया ।*
शहर की सड़कों और अन्य समस्याओं के लिए सोशियल मीडिया में शहर की जनता नगर परिषद के कार्यो ओर शहर की दुर्दशा को लेकर चल रहे बयानों ने आखिर भाजपा के पदाधिकारियों को सोचने को मजबूर कर ही दिया ।
कटारिया का स्पष्ट रूप से स्वीकार करना कि जब पिछले दो वर्षों से मेरे कहने के बाद भी चांग गेट सहित अनेक सड़को का पेच वर्क तक नही कराया गया तब आम आदमी की सुनवाई होने का तो सवाल ही नही ।
उनका यह कहना कि अब तो लोग मुंह पे ताने मारने लग गए है जो बर्दास्त नही होता है ।
इसी कारण उनका गुस्सा फूटा, ओर उनको भी समझ मे आ गया की शहर की हालात कितनी बदतर हो रही है ।
कटारिया का गुस्सा जो फूटा वह तो एक बानगी है ऐसा ही गुस्सा पार्टी के कई अन्य पदाधिकारियो, कार्यकारिणी के सदस्यों, वार्ड अध्यक्षो ओर कार्यकर्ताओ में भी हो सकता है । जो समय आने पर सामने आ सकता है ।
जन हित के कार्यो के प्रति राजनेताओ की उपेक्षा के कारण कार्यकर्ताओ में कितना रोष है, कितना गुस्सा है इसको इससे भी समझा जा सकता है कि अभी हाल ही में सम्पन्न हुए दो लोकसभा ओर एक विधान सभा के उपचुनाव में भले ही वसुंधरा की रैलियों में ओर अन्य कार्यक्रमो में चुनाव प्रचार में कार्यकर्ताओ ने खूब जोश दिखाया बड़ी बड़ी ऐतिहासिक रेलिया सम्पन्न कराने में भी अपनी जी जान लगा दी, लेकिन जब वोट देने का नंबर आया तब वो वोट अपनी पार्टी को ना देकर अपना गुस्सा जग जाहिर कर दिया, और अपनी नाराजगी को दिल खोल कर दिखाया दिया । इसका परिणाम यह रहा कि कुल मिला कर सभी 17 विधान सभा मे इस उपचुनाव में भाजपा कही भी बढ़त नही बना सकी , जबकि बड़े बड़े मंत्री और मुख्यमंत्री सहित पूरा सरकारी तंत्र चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए जी जान से जुटा था ।
कुल मिलाकर पार्टी के वफादार कार्यक्रताओं की अनदेखी ओर फोटो छाप, चापलूस लोगो को तवज्जो देने से ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूटा है । जबकि कार्यकर्ता ही गली गली में घूम घूम कर वोट पार्टी के पक्ष में करता है यदि उसकी ही उपेक्षा होगी और जन हित के कार्यो की अवहेलना होगी तो कई कार्यकर्ताओ का ऐसा गुस्सा फूटने की संभावना है ।
*हेमेन्द्र सोनी @ BDN जिला ब्यावर*

About Author

Hemendra Soni

M.D. & Chief Editor of BeawarDailyNews.com

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

two + 17 =

*